पूर्व सैनिकों ने उठाई पेंशन विसंगति दूर करने की मांग, दिल्ली जन्तर-मन्तर में किया जबरदस्त प्रदर्शन।

दिल्ली

आज देशभर के पूर्व सैनिकों ने पेंशन विसंगति से सम्बन्धित वन रैंक वन पेंशन और सातवें वेतन आयोग की विसंगति से नाइंसाफी होने पर दिल्ली में जन्तर-मन्तर में अलग-अलग राज्यों से एकत्र होकर सरकार को अपनी मांगो की याद दिलाई तथा जबरदस्त शोरगुल किया।

पूर्व सैनिकों का कहना है कि हमारी मिलिट्री सर्विस पे 5200 रूपये निर्धारित की है जबकि अधिकारियों का मिलिट्री सर्विस पे 15500/- किया है।जो कि तर्कसंगत नहीं लगता है। सेना में जवान का जीवन अधिक कष्टदायी होता है।पूरे देश के सैनिक अपने हक और अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

उत्तराखंड से भी गौरव सेनानी एसोसिएशन पूर्व सैनिक एवं अर्द्धसैनिक के बैनर तले एक टोली जन्तर-मन्तर दिल्ली में इस आन्दोलन में सरीक हुई है।उनका कहना है कि पूर्व सैनिकों के अपने हितों को ध्यान में रखकर इन विसंगतियों को तत्काल दूर करना होगा।

जन्तर-मन्तर में पूर्व सैनिक नारे लगाते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं।वे अफसरशाही नहीं चलेगी।हमारी मागें पूरी करो।देशभर के पूर्व सैनिक आज दिल्ली में दिनभर जमे रहे।

उनका जोश व मनोबल देखने लायक था।जे सी ओ ,अन्य श्रेणी के लोगों के साथ सरकार द्वारा भेदभाव की नीति अपनाई गई है।पूरा फोकस अधिकारियों पर किया गया है।