सक्षम उत्तराखंड ने हरिद्वार जिले में खोला दिव्यांग सेवा केंद्र।

एक ही छत के नीचे दिव्यांगजनो की समस्याओं का होगा निराकरण

हरिद्वार

गुड्डू भारती

समदृष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल (सक्षम) के तत्वाधान में उत्तराखंड के प्रथम दिव्यांग सेवा केंद्र का शुभारंभ जमालपुर कला स्थित दयाल एंक्लेव कॉलोनी में दृष्टि बाधित विद्यालय अजरानंद के संचालक एवं परमाध्यक्ष महंत स्वयंमानंद महाराज की गरिमामय उपस्थिति में हुआ।

सक्षम के प्रांत अध्यक्ष ललित पंत ,समाजसेवी डा0 विशाल गर्ग , बाल कल्याण समिति के पूर्व चेयरपर्सन विनोद शर्मा ,अनीता वर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर दिव्यांग सेवा केंद्र का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर अजरानंद महिला आश्रम ट्रस्ट एवं स्वामी अजरानंद विद्यालय हाई स्कूल सप्त सरोवर मार्ग हरिद्वार के संचालक महंत स्वामी स्वयमानंद महाराज ने कहा कि दिव्यांगों के लिए सेवा केंद्र एक अनिवार्य आवश्यकता है जिसकी पूर्ति सक्षम उत्तराखंड ने जनपद हरिद्वार में की है । यह एक प्रशंसनीय कार्य है।

सक्षम के प्रांत अध्यक्ष ललित पंत ने बताया कि इस दिव्यांग सेवा केंद्र को दिव्यांगों के हित में कार्य करने के लिए सुसज्जित किया जाएगा जिससे उन्हें सहायक उपकरण, पहचान पत्र ,दिव्यांग पेंशन इत्यादि की जानकारी एक ही स्थान पर उपलब्ध हो सके l

उन्हें समय-समय पर सहायक उपकरण भी इसी केंद्र के माध्यम से वितरित किए जाएंगे।

दिव्यांग सेवा केंद्र के उद्घाटन अवसर पर सक्षम के युवा प्रांत प्रमुख प्रदीप सैनी , मुक बधिर एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप अरोड़ा, सक्षम की सह सचिव मानसी मिश्रा, विमलेश गॉड , सक्षम के जिला उपाध्यक्ष विश्वास सक्सेना, जिला प्रचार प्रमुख संजय वर्मा, डॉ प्रदीप कुमार ,रवि जोशी ,शंभू पुरोहित सहित सक्षम हरिद्वार के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सक्षम के दिव्यांग सेवा केंद्र के उद्घाटन अवसर पर दो दिव्यांग शिक्षिका शालू बेरी और सोनू कुमार को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया एवं उनके द्वारा समाज में किए जा रहे सेवा कार्यों के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया।