वन विभाग को मिली बड़ी सफलता। लकड़ी कारोबारी के घर से लाखों की अवैध लकड़ी व वाहन बरामद।

खटीमा उधम सिंह नगर

अशोक सरकार

खबर जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा से है। खटीमा में पीलीभीत रोड पर बंडिया गांव में पोस्ट ऑफिस के सामने एक मकान से विभिन्न प्रजाति के लट्ठे, सोख्ते व चिरान की लाखों की लकड़ी वन विभाग, पुलिस प्रशासन व एसडीएम रविंद्र बिष्ट की मौजूदगी में छापा मारकर बरामद किया गया।

वहीं लकड़ी से लदे एक ट्रैक्टर ट्रॉली व ट्रक को भी कब्जे में लेकर सीज कर दिया गया। आपको बता दें कि छापे के दौरान वन विभाग, पुलिस प्रशासन तथा खटीमा एसडीएम रविंद्र बिष्ट को देखते ही लकड़ी कारोबारी ड्राइवर व मजदूर सभी फरार हो गए।

वहीं प्रतीत हो रहा है कि वन निगम से कटान की लकड़ी जिस पर संख्या भी अंकित किया गया है विभाग की मिलीभगत से लाकर लकड़ी कारोबारी ने अपने घर पर ढेर लगा रखा था। वहीं प्राप्त सूचना के अनुसार लकड़ी कारोबारी अवैध रूप से लकड़ी कट्ठा कर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जगहों पर बेचने का काम कर रहा था।

गौरतलब है कि लकड़ी का ढेर लगा कर अवैध रूप से इस तरह से लकड़ी का कारोबार करना विभाग के बिना मिलीभगत के संभव नहीं हो सकता है कहीं ना कहीं विभाग भी संदेह के घेरे में है। वन विभाग ने लकड़ी को कब्जे में लेकर अवैध लकड़ी से लदी ट्रैक्टर ट्राली और ट्रक को रेंज परिसर में लाकर सीज कर दिया है तथा आरोपी कारोबारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि लकड़ी तस्करों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि लगातार कार्रवाई के बाद भी लकड़ी तस्कर बेखौफ होकर तस्करी का धंधा करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र सिंह मनराल ने बताया कि अपराधी के घर से अवैध लकड़ी को बरामद कर तथा ट्रैक्टर ट्रॉली व ट्रक को मय लकड़ी रेंज परिसर लाकर सीज कर दिया गया है और आरोप अपराधी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वन निगम की लाॅट से लकड़ी लाई गई है जिसकी जांच की जा रही है जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *