भव्य कलश शोभा यात्रा

खटीमा

अशोक सरकार

उधम सिंह नगर जनपद में खटीमा के झनकईया पकड़िया बंगाली कॉलोनी के श्रद्धालुओं द्वारा राधे राधे संकीर्तन समिति के नेतृत्व में तथा श्री श्री चैतन्य महाप्रभु अखंड महा नाम संकीर्तन के तत्वाधान में भव्य कलश शोभा यात्रा का आयोजन किया गया।

पकड़िया बंगाली कॉलोनी स्थित राधे राधे मंदिर से लेकर झनकईया स्थित शारदा नहर में जल भरने के पश्चात पुनः कॉलोनी स्थित मंदिर पर विधिवत पूजा अर्चना तथा कलश स्थापना के बाद यात्रा का समापन किया गया। आपको बता दें कि 19 अप्रैल को कलश यात्रा तथा रात्रि में कपिल भार्गव के सानिध्य में भजन कीर्तन, 20 एवं 21 अप्रैल को महा नाम संकीर्तन, 22 अप्रैल को प्रसाद वितरण, नगर कीर्तन के साथ ही 20 से 22 अप्रैल तक 3 दिन लगातार विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खटीमा फाइबर्स लिमिटेड के एमडी आरसी रस्तोगी तथा अति विशिष्ट अतिथि खटीमा विधायक भुवन चंद कपड़ी के साथ ही खटीमा के तमाम गणमान्य व्यक्ति एवं प्रतिनिधि उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

वही पुजारी तथा राधे-राधे संकीर्तन समिति के अध्यक्ष परिमल मिस्त्री और श्रद्धालु महिला राधा वैद्य ने बताया कि परिवार, समाज व देश की सुख-शांति खुशहाली तथा तमाम रोग व्याधि से मुक्त होने के लिए प्रतिवर्ष कलश यात्रा और महा नाम संकीर्तन का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में इस बार भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां 3 दिन तक लगातार विशाल भंडारा भी चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *