मुख्यमंत्री ने किए बद्रीनाथ के दर्शन



बद्रीनाथ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हवाई मार्ग से आज बदरीनाथ पहुंचे । बदरीनाथ पहुँचकर सीएम ने मंदिर में श्री नारायण की पूजा अर्चना कर प्रदेश एवं देश की सुख समृद्धी की मनौतिया मांगी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कोरोना के कारण लोगों को कई समस्या हुई है। इस लिए उन्होंने लोगों की तरक्की एवं खुशहाली की मनौतियां मांगी है। वे आज बदरीनाथ में मास्टर प्लान के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे व इसके कार्य में लगे लोगों से बातचीत भी करेंगे। कहा कि बदरीनाथ मास्टरप्लान हेतु केन्द्र ने अभी तक प्रदेश को 250 करोड रूपये दे दिए हैं।

उन्होंने कहा कि बदरीनाथ धाम को प्रधानमंत्री मोदी जी के ड्रीम प्रोजैक्ट के अनुरूप भव्य एवं दिव्य बनाने के मास्टर प्लान की रूपरेखा तैयार हो गयी है।

देवस्थानम बोर्ड पर लोगों की आपत्ती के बार में उन्होंने बताया कि वरिष्ठ भाजपा नेता मनोहर कान्त ध्यानी अध्यक्षता में एक कमेटी बना रखी है, जिसमें सभी धामों से दो दो लोगों को सदस्य बनाया गया है और कमेटी के द्वारा अपनी पहली रिर्पोट दे दी गई है। अब अंतिम रिर्पोट आनी शेष है। अंतिम रिर्पोट आते ही इसका परिक्षण किया जायेगा जिसके बाद रिर्पोट को कैबिनेट में रखा जायेगा, जिसके बाद ही कुछ तय होगा।


बदरीनाथ पहुंचे सीएम का बीजेपी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस अवसर पर बीजेपी के जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि किशोर पंवार आदि मौजूद रहे।